Interesting facts that we all know about Google 



हम सभी अपना स्मार्टफोन पर गूगल साइट ओपन करके कही सारी इनफार्मेशन को जानते है ,जिससे आपका ज्ञान बढ़ता ही जाता है ।लेकिन आप लोग्गों ने गूगल के बारे में ज्यादा कुछ पता नही होंगा , इस लिए हम आपके लिए लेकर आये है ,कुछ इंटररेस्टिंग तथ्य Google के बारे में जो आपके दिमाग में थोड़ा ज्ञान तो जरूर add करेंगा । तो चलो , जानते है कुछ नया ....

Full name of Google : 

Interesting facts that we all know about Google 


■ क्या आपको पता है google का पूरा नाम क्या है ? तो आपको आज पता चल जाएगा । google का पूरा नाम है ,
Global Organization of Oriented Group Language of Earth  
तो जाइए आपके दोस्तों को शेयर करो , क्योंकि sharing is caring .

Owner of Google company :

■ Google इस बड़े कंपनी के आखिर owner कोन है ? ये सवाल आते ही , आपको Larry Page and Sergey Brin 
ये दो आदमियों का नाम ध्यान में आना चाहिए , क्योंकि यही है असली owners । जिनने pHd करते समय ऐसे बड़े कंपनी को जन्म दिया ।

 Birthday of Google

■ जन्म की बात आहि गयी है तो जानते है , आखिर Google का birthday कब आता है ?ओर अभी google कितने साल का है ? तो google का बर्थडे 27 September को आता है और आज वो 20 साल का है । यानी 27 September 1998 को  google का जन्म हुवा । हैप्पी बर्थडे गूगल इन एडवांस ...for a  next year . 21 years (4 September 1998) ये डेट official है । 

CEO'S income in Google :

■ Google के ceo की आखिर कमाई कितनी है । आपको शॉक होंगा क्या पता नही , लेकिन आपने इंडियन सुदंर पिचाई की कमाई पिछले ईयर 480 million $ थी । जो कि एक ऐसा वयक्ति जो hourly कमाता है । हर अमेरिकन्स को ड्रीम जॉब जैसे लगता है but क्या करे इंडिया के पर्सन ड्रीम को पूरा पहले ही कर देते है ।

How much revenue Google generated:

Interesting facts that we all know about Google 


आखिर बाथ आती है google कमाता कितना है ? और किधर से ? ये जानने के लिए आपको आगे पढ़ना जरूरी है । गूगल के कही सारे beneficiaries है , याने products जो कि google को कमाई के कुछ पॉइंट्स बताता है । जैसे कि , social application like google pay , google playstore , google music , google movies , google earth  , YouTube , blogger , admob , etc.  Google affiliate marketing , ads services के द्वारा भी कही कमाई कर लेता है । 

तो साल भर में कितना कमाता है google ये तो कोई बताएंगा नही ,क्योंकि एक्चुअल income सिर्फ google के ceo या maneger को पता होंगी । तभी भी 100 billion $ से ज्यादा का रेवेन्यू google generate कर ही लेता है ।


 ये थे कुछ intresting facts जो कि आपको बताना चाहता था । हमारी थोड़ी इनफार्मेशन से आपको कुछ ज्ञान प्राप्त हुवा होंगा ऐसी आशा करता हु ।

Thanks for giving your valuable time 😊


_@aadesh